Blogger पर Anti Adblock Pop-up कैसे लगाए | Best Script

Blogger पर Anti Adblock Pop-up कैसे लगाए | Best Anti AdBlock Script

आज मैं आपको ब्लॉगर पर Anti AdBlock Pop-up message को कैसे दिखाते हैं इसके बारे बताने जा रहा हूँ. क्यों की बहोत सारे लोगो ने मुझे पूछा था की मैं मेरे blog पर ads run करता हूँ पर ज़ब मे statistics मे देखता हूँ तो मेरे ads के Impressions बहोत कम आते हैं और इसके वजह से मेरी earning नहीं हो रही.

इसके लिए ही मैं यह article लिख रहा हूँ की आपकी earning क्यों नहीं हो रही या शायद ad blocking सॉफ्टवेयर आपकी ads को block तो नहीं कर रहे और ऐसा हो रहा हैं तो आपको क्या करना चाहिए जिससे लोगो को पहले तो ad blocking software disable करना होगा, इसके बाद ही Website open होगी.

Blogger पर Anti Adblock Pop-up कैसे लगाए | Best Anti AdBlock Script

ज़ब हम कोई भी वेबसाइट ओपन करते ही तो काफी बार हमें pop-up ads दिखाई देते हैं और कही बार तो automatically browser पर 2-3 page खुल जाते हैं. ज्यादा तर लोगो को और शायद आप भी ज़ब कोई वेबसाइट ओपन करेंगे तो इस तरह की ad अपने browser पर नहीं चाहेंगे.

पर फिर भी आज मैं आपको एक ऐसी script देने जा रहा हूँ जिससे को ज़ब कोई भी user आपकी ब्लॉग को visit करेगा और अगर उसने AdBlock इनस्टॉल किया हुआ हैं तो पेज पर मैसेज आएगा की आप पहले उस software को disable करो फिर आप मेरा content देख सकते हो.

इसके लिए आपको निचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। उसमे मैंने ठीक से बताया हैं की इसे आपने Blogger ब्लॉग में किस तरह से इन्सर्ट करना हैं.

ये बहुत ही असरदार script हैं तो आप ध्यान से इसे कॉपी और पेस्ट करे.

AdBlock क्या हैं?

ऐडब्लॉक (AdBlock) एक इंटरनेट browser extension है जिसे वेबसाइटों पर विज्ञापनों को दिखने से रोकने के लिए उपयोगकर्ता Install कर सकते हैं.

वर्तमान में AdBlock गूगल क्रोम, एप्पल सफारी, मोज़िला, फ़ायरफ़ॉक्स, ओपेरा, और कुछ अन्य ब्राउज़रों में उपलब्ध है.

Anti AdBlock कैसे काम करता हैं?

ज़ब कोई user website पर विजिट करता हैं और अगर जिसकी भी वो वेबसाइट हैं उसने Anti AdBlocker website मे install कर के रखा हैं तो विजिट करने वाले को वेबसाइट का पेज open होने से पहले Ad ब्लॉकर disable करने का मैसेज दिखाई देगा. और अगर वो Ad को Block करने वाले software को डिसेबल कर देता हैं तभी आपका वो पेज ब्राउज़र पर ओपन होगा.

Blogger पर Anti AdBlock मैसेज कैसे दिखाए?

इस तरह का मैसेज pop-up window को दिखाने के लिये आपको कुछ steps को follow करना होगा. अभी तो मैंने सिर्फ जिसका Blogger blog हैं उसके लिए हैं यह script बनाई हैं पर अगर आप wordpress या आपने खुद developed की हुयी site पर दिखाना चाहते हो तो भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हो.

Step 1 – उसके लिए सबसे पहले आप Blogger मे Login करे

Step 2 – इसके बाद आपको Layout सेक्शन मे जाकर Add a Gadget पर click करना हैं.

Blogger पर Anti Adblock Pop-up कैसे लगाए | Best Anti AdBlock Script

Step 3 – उसके उपर क्लिक करते ही एक Window pop-up होगी।

उसमे से आपको HTML/JavaScript option को ढूंढ़कर उसके ठीक सामने वाले ➕️ button पर click कर देना हैं. जैसे की निचे के Image मे दिखाया गया हैं.

इस पेज में आप कोई भी Script डाल सकते हो जो की आपके वेबसाइट के कोड मे automatically लोड होगी.

Blogger पर Anti Adblock Pop-up कैसे लगाए | Best Anti AdBlock Script

Step 4 – HTML/JavaScript पर click करने के बाद आपको वहां पे आपका कोड डालने के लिए पूछा जायेगा. वहां पर आपको हमारे पेज मे दिए गये स्क्रिप्ट को पेस्ट (Ctrl + V) करना होगा.

निचे दीये गए Code को इस Window मे पेस्ट कर के Save button पर क्लिक करे.

Blogger पर Anti Adblock Pop-up कैसे लगाए | Best Anti AdBlock Scriptइसे भी पढ़े –

निचे दिए Code को Copy करे

<style>#g207{position:fixed!important;position:absolute;top:0;top:expression
((t=document.documentElement.scrollTop?document.documentElement.scrollTop:document
.body.scrollTop)+"px");
left:0;width:100%;height:100%;background-color:#fff;opacity:0.9;filter:alpha(opacity=90);display:block}#g207 p{
opacity:1;filter:none;font:bold 16px Verdana,Arial,sans-serif;text-align:center;margin:20% 0}#g207 p a,#g207 p i{font-size:12px}#g207 ~ *{display:none}</style>
<noscript><i id=g207>
<p>Please enable JavaScript!<br />Bitte aktiviere JavaScript!<br />S'il vous pla&icirc;t activer JavaScript!<br />Por favor,activa el JavaScript!<br /><a href="http://antiblock.org/">antiblock.org</a></p></i></noscript><script>(function(w,u){var d=w.document,z=typeof u;function g207(){
function c(c,i){var e=d.createElement('i'),b=d.body,s=b.style,l=b.childNodes.length;if(typeof i!=z){
e.setAttribute('id',i);s.margin=s.padding=0;s.height='100%';l=Math.floor(Math.random()*l)+1}e.innerHTML=c;b.insertBefore(e,b.childNodes[l-1])}function g(i,t){
return !t?d.getElementById(i):d.getElementsByTagName(t)};function f(v){if(!g('g207'))
{c('<p>Please disable your ad blocker!<br/>This site is supported by the advertisement <br/> Please disable your ad blocker to support us!!! </p>','g207')}};
(function(){var a=['Adrectangle','PageLeaderAd','ad-column','advertising2','divAdBox','mochila-column-right-ad-300x250-1','searchAdSenseBox','ad','ads','adsense'],l=a.length,i,s='',e;for(i=0;i<l;i++){
if(!g(a[i])){s+='<a id="'+a[i]+'"></a>'}}c(s);l=a.length;for(i=0;i<l;i++){e=g(a[i]);if(e.offsetParent==null||(w.getComputedStyle?d.defaultView.getComputedStyle(e,null).getPropertyValue('display'):e.currentStyle.display
)=='none'){
return f('#'+a[i])}}}());(function()
{var t=g(0,'img'),a=['/adaffiliate_','/adops/ad','/adsales/ad','/adsby.','/adtest.','/ajax/ads/ad','/controller/ads/ad','/pageads/ad','/weather/ads/ad','-728x90-'],i;if(typeof t[0]!=z&&typeof t[0].src!=z){i=new Image();i.onload=function()
{this.onload=z;this.onerror=function(){f(this.src)};this.src=t[0].src+'#'+a.join('')};i.src=t[0].src}}());
(function(){var o={'http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/show_ads.js':'google_ad_client','http://js.adscale.de/getads.js':'adscale_slot_id','http://get.mirando.de/mirando.js':'adPlaceId'},S=g(0,'script'),l=S.length-1,n,r,i,v,s;d.write=null;for(i=l;i>=0;--i){s=S[i];if(typeof o[s.src]!=z)
{n=d.createElement('script');n.type='text/javascript';n.src=s.src;v=o[s.src];w[v]=u;r=S[0];n.onload=n.onreadystatechange=function(){
if(typeof w[v]==z&&(!this.readyState||this.readyState==="loaded"||this.readyState==="complete")){n.onload=n.onreadystatechange=null;r.parentNode.removeChild(n);w[v]=null}};r.parentNode.insertBefore(n,r);
setTimeout(function(){if(w[v]!==null){f(n.src)}},2000);break}}}())}if(d.addEventListener){w.addEventListener('load',g207,false)}else{w.attachEvent('onload',g207)}})(window);</script>

यहा पर Script successfully ब्लॉग पर इन्सर्ट हो चुकी हैं. अब आप चेक करने लिए अपने ब्राउज़र पर किसी Adblocker को इनस्टॉल कर के वेबसाइट को ओपन कर के देख सकते है.

वहा पर आपको निचे दिए गए इमेज जैसा मेसेज Pop-up दिखाई देगा.

Blogger पर Anti Adblock Pop-up कैसे लगाए | Best Anti AdBlock Script

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और उन्हें भी इस टर्म को सिखने के लिए मदद करे.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here